फिर एक बार साथ होंगे संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

2019 में बॉक्स ऑफ़िस पर ऐतिहासिक फ़िल्मों की भरमार होंगी, कई बायोपिक भी बॉक्स ऑफ़िस पर दस्तक देंगी. यानी नया साल भी काफ़ी धमाकेदार रहने वाला है. इस साल बॉलीवुड में बड़े बजट वाली बड़ी फ़िल्में आने वाली हैं.

साल की ज़बरदस्त शुरुआत लेकर साल का पहला महीना हाज़िर है-

11 जनवरी 2019 को दो फ़िल्में रिलीज़ होंगी-

उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक, इस फ़िल्म में आपको विक्की कौशल, परेश रावल और यामी गौतम नज़र आएंगे, यह फ़िल्म 2016 की इंडियन आर्मी की कथित सर्जिकल स्ट्राइक जो पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हुई थी उस पर आधारित है.

दूसरी ओर 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'- इस फ़िल्म में आपको अनुपम खेर पूर्व भारतीय प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे. ये फ़िल्म संजय बारू की किताब पर आधारित है. बारू तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार थे. संजय बारू का किरदार निभा रहे हैं अक्षय खन्ना.

ठाकरे- यह फ़िल्म दो भाषाओँ में रिलीज़ की जाएगी मराठी और हिंदी. यह फ़िल्म शिव सेना पार्टी के संस्थापक 'बाल ठाकरे' की ज़िन्दगी पर आधारित है. इस फ़िल्म में बाल ठाकरे का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और उनकी पत्नी मीना ताई के किरदार में दिखेंगी अभिनेत्री अमृता राओ. माना जा रहा है की ये फ़िल्म बाल ठाकरे के तिरानवे-वे (93rd ) जन्मदिवस पर रिलीज़ होगी.

इस साल दो फ़िल्में लेकर आ रही है कंगना रनौत, पहली ; मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झाँसी

यह एक ऐतिहासिक बायोपिक फ़िल्म है, झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई की ज़िंदगी पर आधारित. इस फ़िल्म में रानी की झाँसी का मुख्य किरदार निभाते हुए आपको कंगना रनौत नज़र आएँगी और उनके साथ इस फ़िल्म में अंकिता लोखंडे भी हैं.

कंगना रनौत की दूसरी फ़िल्म राजकुमार राव के साथ 'मेन्टल है क्या' 29 मार्च को रिलीज़ होगी. यह फ़िल्म एक ब्लैक एडल्ट कॉमेडी लेकर आएगी अपने दर्शकों के लिए.

फ़रवरी के महीने में बड़े लम्बे समय के बाद बड़े परदे पर नज़र आएँगी जूही चावला, एक फ़रवरी 2019 को चर्चित विषय एलजीबीटी पर आधारित 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' रिलीज़ होगी जिसमें जूही के साथ मुख्य किरदार निभाते हुए नज़र आएँगी सोनम कपूर और उनके पिता अनिल कपूर.

साल 2018 जनवरी के महीने में आई पद्मावत के ख़िलजी रणवीर सिंह ने पिछले साल अपनी फ़िल्म 'गल्ली बॉय' की शूटिंग आलिआ भट्ट के साथ ख़त्म की जो अब वैलेंटाइन्स डे 14 फ़रवरी को रिलीज़ होगी.

प्यार का महीना माने जाने वाले फ़रवरी के बाद एक मार्च को एक रोमांटिक कहानी 'लुका छुपी' लेकर आएंगे कार्तिक आर्यन और कृति सनोन.

और इसके बाद अपने फैंस को लम्बे समय से इंतज़ार करवाने वाले अक्षय कुमार ला रहे हैं द मोस्ट अवेटेड धर्म प्रोडक्शन में बानी फ़िल्म 'केसरी'. यह कहानी है हवलदार ईशर सिंह की जिन्होंने साल 1897 में सारगढ़ी का युद्ध लड़ा था. जहाँ 21 सीख लोग 10 ,000 अफ़ग़ान लोगों से भिड़े थे. यह फ़िल्म 21 मार्च 2019 को बड़े पर्दे पर रिलीज़ होगी और इसमें अक्षय के साथ परिणीति चोपड़ा भी नज़र आएँगी.

Comments